conquest-banner

अपने आठवें वर्ष में, कोंक्वेस्ट आईआईएम शिलांग के परामर्श क्लब है I यह लाइव प्रोजेक्ट्स से ऑनलाइन न्यूज़लेटर्स के सभी पहलुओं और परामर्श और रणनीति के क्षेत्र में बी-स्कूलों में सक्रिय छात्र भागीदारी को संभालता है।

क्लब के बारे में

कांक्वेस्ट, भाप्रबंसं शिलाँग का परामर्शी क्लब है, जिसे कौशल और परामर्श के बारे में उद्योग जगत और उत्साही छात्रों के बीच जानकारी साझा करने हेतु एक मंच के रूप में कार्य करने के उद्देश्य से समाज को स्थायी समाधान प्रदान करने में उत्कृष्टता का केंद्र बनाने की दृष्टि से 2008 में स्थापित किया गया था। यह छात्रों को कक्षा में ज्ञानार्जन के साथ-साथ वास्तविक जीवन में भी उद्योग समस्याओं को हल करके उन्हें ज्ञान और कौशल से परिपूर्ण करने का प्रयास करता है।

यह क्लब अपनी साल भर की गतिविधियों द्वारा करीब 65 भारतीय बी-स्कूलों के छात्र प्रतिभागियों को आकर्षित करता है। कांक्वेस्ट ने अपनी पहली द्विमासिक सेक्टॉराल पत्रिका स्ट्रेटेजिस्ट प्रकाशित की, जो बुनियादी उद्योग ढांचे की ओर ध्यान केंद्रित करती है। क्लब ने सफलतापूर्वक द रेड पेन, सात्वा राइज और प्रिया कम्युनिकेशन्स के लिए लाइव प्रोजेक्ट्स को पूरा किया, जिसके परामर्शी कार्यालयों के माध्यम से छात्रों ने जबर्दस्त ज्ञान हासिल किया। त्रि वार्षिक क्रीड़ा बैटलग्राउंड को 400 से अधिक प्रतिभागियों की भारी प्रतिक्रिया और फेसबुक पर 1300 से अधिक लाइक मिले। भाप्रबंसं शिलाँग के वार्षिक प्रबंधन उत्सव ख्लुर्थामा में कांक्वेस्ट क्लब के प्रमुख कार्यक्रम स्ट्रेटेजिस्ट में 350 टीमों ने भाग लिया। क्लब ने छात्रों की मदद से विकिपीडिया पदी के माध्यम से स्ट्रेटेजिक और नवीनतम ज्ञान के आधार को समृद्ध किया और व्यापार जगत में हो रही नवीनतम घटनाओं को इसके माध्यम से प्रस्तुत किया।

भविष्य में, कांक्वेस्ट का लक्ष्य अधिक लोगों तक पहुंचना और इससे पहले से बड़ा होना है, जिससे कंपनियों के दिग्गजों और छात्रों के बीच दीर्घकालिक सहजीवी-संबंध बनाने में अधिक से अधिक सुविधाएं प्राप्त हो।

गतिविधियां

कलेक्टर्स

कलेक्टर्स  संस्करण बेहतरीन रचनाओं और विशेषज्ञ वार्ताओं का यह संग्रह है जो एक साल में एक बार प्रकाशित होता है लेखा और इसका उद्देश्य क्षेत्र-विश्लेषण, स्ट्रेटेजिक अंतर्दृष्टियों और विशेषज्ञ वार्ताओं का सर्वोत्तम परिक्षण करना तथा उन्हें साझा करना है।

बैटल-ग्राउंड

बैटल-ग्राउंड कांक्वेस्ट की एक इंटरकॉलेज क्रीड़ा है जो तिमाही आधार पर आयोजित की जाती है। यह प्रति महीने विभिन्न बी-स्कूलों के प्रतिभागियों को क्रॉसवर्ड क्वीज और कार्य-नीति पर आधारित केस स्टडी जैसे अलग-अलग चुनौतियों का सामना करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। यह एक लोकप्रिय क्रीड़ा है जो फेसबुक जैसे सामाजिक साइटों पर 1000 से अधिक लाइक पाने में सफल रहा है।

स्ट्रेटेजिस्ट

स्ट्रेटेजिस्ट, भाप्रबंसं शिलाँग के बी-स्कूल उत्सव है जो ख्लुर्थमा के दौरान आयोजित किया जाने वाला प्रमुख वार्षिक कार्यक्रम है। अपने नवीनतम संस्करण में, इसमें देशभर के 200 से अधिक टीमों की भागीदारी हुई।

अन्तर्प्रेरणा

अन्तर्प्रेरणा एक स्ट्रेटेजिक क्वीज है, जिसका आयोजन क्लब द्वारा अपने वार्षिक उद्यमिता शिखर सम्मेलन के एक भाग के रूप में आई-क्यूब के सहयोग से भाप्रबंसं शिलाँग के उद्यमिता कक्ष द्वारा किया गया था।

काम्पेटिसन्स

केस स्टडी, स्ट्रेटेजी क्वीज आदि के रूप में क्लब द्वारा पूरे वर्ष में कॉम्पेटिसन्स का आयोजन किया जाता है और इसमें फोरम तथा क्रीड़ाएँ भी आयोजित की जाती है, जो क्लब-सदस्यों को अंतर्वार्ता करने तथा परामर्शदाताओं के साथ नेटवर्क बनाने और आपसी ज्ञान साझा करने की सुविधा हेतु एक मंच प्रदान करता है।

स्ट्रेटेजिस्ट

स्ट्रेटेजिस्ट कॉक्वेस्ट की एक अधिकारिक पत्रिका है, जिसके 1500 से अधिक पाठक हैं, यह पंजिका छात्रों को उनका ज्ञान समृद्ध करने, विविध क्षेत्रों में होने वाले रुझान को समझने, आगामी कार्य-नीतियों को जानने और वैश्विक विकास को समझने में सहायता करता है।

पत्रिका की फीचर है- प्रमुख उद्योग विशेषज्ञों के साथ साक्षात्कार, जो चुने गए क्षेत्र से संबंधित मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र पर प्रकाशित पत्रिका के अंक में रीयल ई टी मैट्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमुख श्री एम एस नागेश्वर राव, बिक्री प्रबंधन के साक्षात्कार को कवर किया गया था।

हमारी टीम

Abhijeet Badapanda

अभिजीत बडापांडा

amol-rattan

अमोल रत्तन सिंह

Kunal Walkoli

कुनाल वालकोली

Nishiggandha Kerure

निशिगंधा केरुरे

puneet agarwal

पुनीत अग्रवाल

somesh chowdhury

सोमेश चौधुरी

Soumya Vashistha

सौम्या वशिष्ठ

Surya Kiran Sharma

सूर्य किरण शर्मा

downward