downward
i-cube team

आई-क्यूब, आईआईएम शिलोंग का ई सेल प्रतिभागियों की उद्यमशीलता की भावना को बढ़ाने और अभिनव विचारों की विशाल क्षमता पर टैप करना है। हम भी उत्तर पूर्व में उद्यमशीलता की भावना को विकसित करना चाहते हैं और इस क्षेत्र में सभी उद्यमियों को शक्ति का आधार बनाते हैं और उनकी असली क्षमता का पता लगाने में मदद करना चाहते हैं।

क्लब के बारे में

आई-क्यूब, भाप्रबंसं, शिलाँग का ई-सेल है। इसका उद्देश्य प्रतिभागियों में उद्यमशीलता की भावना को बढ़ावा देना और अभिनव विचारों की आसीन संभावनाओं को बाहर निकालना है। हम उत्तर-पूर्व में उद्यमिता की भावना का विकसित करना चाहते हैं और इस क्षेत्र में सभी उद्यमियों की शक्ति का आधार बनकर उनकी असली क्षमता का पता लगाकर उन्हें सहायता करना चाहते हैं।

हमारी दृष्टि

हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य अपने लिए एक स्थान बनाना तथा उत्तर-पूर्व क्षेत्र में अपने प्रारंभिक स्तर से स्टार्ट-अप का समर्थन एवं विकास के लिए हमारे मेंटरशिप कार्यक्रम के जरिए एक अंतर सृजन करना है। पूरे क्षेत्र में फैली प्रतिभाओं के विशाल व्यापारिक गठजोड़ को बढ़ावा देने के लिए यह एक महत्वाकांक्षी परियोजना है। सात राज्यों में प्रमुख बी-स्कूल होने के नाते, हमारे ऊपर उत्तर-पूर्वी क्षेत्र की समृद्धि और विरासत को आगे बढ़ाने और देशभर में व्यापार नवोन्मेष के बैंत लेने की जिम्मेदारी है।

प्रमुख घटनाक्रम

राइडिंग द टाइड

सभी नवोदित उद्यमियों के लिए अपने सच्चे रचनात्मक आत्मप्रकाश के लिए एक राष्ट्र-स्तरीय बी-स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस इवेंट में सर्वाधिक नवीन एवं रचनात्मक समाधानों के साथ एक स्लाइड का प्रस्तुतिकरण किया गया। हमें भारतभर से करीब 20 बी-स्कूलों की भागीदारी प्राप्त हुई। साथ ही 60-80 प्रविष्टियां मिलीं। विजेताओं में एनआईटीआईई और जेबीआईएमएस जैसे प्रीमियर बी-स्कूल शामिल थे।

ट्विटर ब्लिजर्ड

ट्विटर ब्लिजर्ड है- सभी सक्रिय ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की बी-स्कूल प्रतियोगिता में अपने विचारों को उन्मुक्त करके उसे ट्विटर के माध्यम से बाहर निकलना। इस इवेंट में एक राउंड था, जिसमें प्रतिभागियों को 140 कैरेक्टरों में ट्विट करना था। यह प्रतियोगिता पूरे देश के सभी स्नातक तथा स्नातकोत्तर छात्रों के लिए खुली थी, जिसमें जीतने वालों के लिए आकर्षक पुरस्कार प्रदान करने का भी प्रबंध था।

इमर्ज

इमर्ज, भाप्रबंसं शिलाँग के आई-क्यूब, ई-सेल द्वारा आयोजित वार्षिक उद्यमिता शिखर सम्मेलन है, यह इस क्षेत्र का सबसे प्रमुख इवेंट में से एक है।

दो दिवसीय यह शिखर सम्मेलन हमारे देश के इच्छुक रुचिकर उद्यमियों को अपने-अपने क्षेत्रों में उनके योगदान तथा उपलब्धियों के लिए पहचान प्रदान करने और सम्मानित करने का एक पहल है।

अपनी स्थापना के बाद से इस इवेंट ने कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों और व्यापार जगत के नेताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जिन्होंने लॉजिस्टिक्स, निवेशक, मोबाईल स्पेस जैसे विभिन्न विषयों पर अपनी विशेषज्ञता से संबंधित राय तथा अंतर्दृष्टि साझा की है। ऐसे शिखर सम्मेलन उद्यमियों को एक अवसर प्रदान करते हैं, जिससे कि वे अपनी सच्ची रचनात्मक शक्ति को स्वरूप प्रदान कर सके और नवोन्मेषी व्यवसायिक समाधानों को उजागर कर सके।

vasundhara-shillong-1
vasundhara-shillong-2
vasundhara-shillong-3
vasundhara-shillong-4

टीम

i-cube team shillong

संपर्क सूचना

ई-मेल: ecell@iimshillong.ac.in

फोन: 8794733357 , 8794746988