Marketing -2017

आईआईएम शिलांग का मार्केटिंग क्लब सभी विपणन उत्साही लोगों के उत्साह को इकट्ठा करता है और विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से इसे चैनल के माध्यम से चलाता है। इससे छात्रों को कक्षाओं से परे विपणन डोमेन के विभिन्न पहलुओं की गणना करने और उनके पेशेवर करियर में गढ़ पाने के लिए इसका लाभ उठाने में मदद मिलती है।

सदस्य: वेंकट रवीज वडलामनी, राघव धनुका, अर्चिता आहू सिंह, सुमन सौरव, हिमांशु चुग, आदित्य कुमार गौर, अर्नाव खन्ना

मार्केटिंग क्लब के बारे में

भाप्रबंसं शिलाँग का मार्केटिंग क्लब सभी विपणन के शौकीन लोगों के उत्साह को एकत्रित कर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से इसे दिशा प्रदान करता है। इससे छात्रों को कक्षाओं से परे विपणन डोमेन के विभिन्न पहलुओं की पैमाना तैयार करने और उस पर उनके पेशेवर कैरियर को मजबूती देने में सहायता प्राप्त होती है।

क्लब अपनी प्रमुख मासिक पत्रिका मार्काथन का प्रकाशन करता है, जो कईं कार्पोरेट्स और प्रमुख बी-स्कूलों में फैले 5000 से अधिक अंशदाताओं तक पहुंचता है। इसका सबसे लोकप्रिय प्रभाग है – वार्तालाप, जिसमें कार्पोरेट और अकादेमि शिक्षकों के बीच जुड़ने वाले प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साक्षात्कारों को शामिल किया जाता है।

क्लब का उद्देश्य छात्रों के विपणन ज्ञान और कौशल को सुधारना है। वार ऑफ द ब्रांड्स, क्लब द्वारा आयोजित तीन चरण की एक प्रतियोगिता है, जो युद्ध के मैदान से कम नहीं होती, इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागी न केवल विभिन्न ब्रांडों के लिए विज्ञापनों का डिजाईन करते हैं बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने विचारों का भी खरीद-फरोख्त करते हैं। क्लब ने भाप्रबंसं शिलाँग के एमर्ज ई-वार्षिक उद्यमिता शिखर सम्मेलन के दौरान आयोजित एस-द वन स्लाइड चैलेंज के माध्यम से रचनात्मकता को प्रेरित किया है।

भाप्रबंसं शिलाँग की प्रमुख क्रीड़ा ख्लुर्थमा के तहत, क्लब अपने वार्षिक केस स्टडी की चुनौती, टचस्टोन का आयोजन करता है। ‘गॉडसेलर्स’ भाप्रबंसं शिलाँग के वार्षिक विपणन मेले का लोकप्रिय इंट्रा कॉलेज ईवेंट है।

क्लब विभिन्न परियोजनाओं और नेटवर्किंग अवसर प्रदान करते हुए सभी विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं एवं कार्यशालाओं में जोड़कर रखते हुए पूरे परिसर में विपणन की प्रसन्नता के तत्व को बनाए रखता है।

अपडेट्स

पिछले 2 महीनों से दूर्गा पूजा और दीपावली जैसे त्योहारों की धूम मची हुई है, जिन्हें लोग उत्साह और श्रद्धापूर्वक मनाते हैं। हम अपने सभी पाठकों को इस पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि मार्कथान की टीम अपने एक छोटे प्रयास से पत्रिका के इस संस्करण के माध्यम से आपके जीवन को अधिक प्रकाशमयी एवं रंगों से सराबोर कर देगा।

अपने सामान्य रोमांचक कॉलम के साथ-साथ अपने इस महीने के साक्षात्कार खंड वार्तालाप में Zopnow.com. के मुख्य संचालन अधिकारी श्री सुनील सारस्वत का साक्षात्कार प्रस्तुत करने का सुअवसर प्राप्त किया है। वह हमारे साथ विपणन के विकास, सामाजिक विपणन पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हुए भारतीय ई-कॉमर्स उद्योग में सफलता प्राप्त करने के कुछ उपायों का विवरण प्रस्तुत करेंगे। अतः ऐसे एक अनुभवी संव्यावसायिक से कुछ नया सीखने के इस अवसर को न खोए।

इस महीने में प्राप्त हुई प्रविष्टियों की भारी संख्या यह बताती है कि कैसे मार्कथान देश के विपणन विचारों को प्रदर्शित करने का एक मच बन गया है। हम इस संस्करण के सभी विजेताओं को बधाई देना चाहते हैं। साथ ही हम यह भी कहना चाहेंगे कि यह आपके लेख और आपकी सहायता ही है, जिसने हमें इतने वर्षों तक आगे बढ़ने का प्रोत्साहन प्रदान किया है और जहां तक संभव है हम अपने सभी पाठकों को मनोरंजित रखना तथा उन्हें अद्यतन बनाए रखना चाहते हैं।

ऑनलाइन पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें: http://issuu.com/markathon/docs/markathon_septoct_hq_?workerAddress=ec2-54-236-125-103.compute-1.amazonaws.com

अपनी प्रतिक्रियाएं और सुझावों को मेल करें और हमें दुनियाभर के नवीनतम विपणन ज्ञान के साथ अद्यतन रखने में मदद करें।

पत्रिका

मार्काथोन फरवरी 2017

मार्काथोन जनवरी 2017

मार्काथोन दिसंबर 2016

मार्काथोन नवंबर 2016

मार्काथोन सितंबर-अक्तूबर 2016

मार्काथोन अगस्त 2016

मार्काथोन जुलाई 2016

यहां क्लिक करें ऑनलाइन पढ़ने के लिए

संपर्क विवरण

downward