भाप्रबंसं शिलाँग का ऑपरेशन क्लब्स

Operation club 2017

Why you should join Op-Era

  • To explore career options in the field of Operations and Supply Chain Management.
  • To be part of a community of students interested in Operations domain.
  • To be part of live projects to enable Small and Medium scale Industries of North East India to achieve operational efficiencies.

के बारे में

ओप-एरा, भाप्रबंसं शिलाँग का एक ऑपरेशन क्लब है, जिसके अंतरतम में निजी व्यक्तियों को लेकर एक विशेष हितधारी समूह है, जो ऑपरेशन प्रबंधन और ऑपरेशन अनुसंधान के शैक्षणिक विषयों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस क्लब के सदस्य अपने वर्षभर के प्रकाशन और गतिविधियों के माध्यम से, जागरुकता बढ़ाने और ऑपरेशन के विभिन्न क्षेत्रों की प्रगति और रुझानों में दिलचस्पी जागृत करने का प्रयास करते हैं। वे प्रतियोगिताओं और अन्य इवेंट्स की मेजबानी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रूपों में करते हैं।

दृष्टिकोण-

  • ऑपरेशन डोमेन में दिलचस्पी रखने वाले भाप्रबंसं शिलाँग के छात्रों के लिए सहायता समुदाय का सृजन करना
  • ऑपरेशन डोमेन में रुचि रखने वाले प्रतिभागियों को प्रोत्साहन देने के लिए ईवेंट्स और संसाधनों का सृजन करना
  • प्रतिभागियों को ऑपरेशन और आपूर्ति श्रृंखला के क्षेत्र में कैरियर विकल्प का पता लगाने में सहायता करना
  • जीवंत परियोजनाओं के माध्यम से पूर्वोत्तर भारत के स्केल उद्योगों के परिचालन दक्षता हासिल करने में सक्षम बनाना।

क्लब की गतिविधियाँ

श्रृंकला

श्रृंकला, भाप्रबंसं शिलाँग की वार्षिक बी-स्कूल उत्सव ख्लुर्थमा के हिस्से के रूप में आयोजित ऑपरेशन केस स्टडी की एक चुनौती है– देशभर से सर्वोत्तम आपूर्ति श्रृंखला दत्तचित्त होकर युद्ध लड़ते हैं, जिससे कि समकालीन आपूर्ति श्रृंखला और ऑपरेशन मुद्दों के क्षेत्र में प्रतियोगियों के कौशल का परीक्षण होता है।

ऑपर8 (ऑपरेशन्स वीक)

ऑपर8,  संस्थान के छात्रों के लिए मनोरंजन, ऑपरेशन और स्ट्रेटेजी राउंड सहित विभिन्न क्रीड़ाओं के माध्यम से सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए ऑपर-8 नामक इंट्रा कॉलेज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, जिसमें संस्थान के सभी छात्र उत्साहपूर्वक भाग लेते हैं।

गपशप

गपशप,  ऑप-एरा भी कार्पोरेट्स और विद्यार्थियों के बीच अंतर्वाता की एक पहल है जिसमें उद्योग जगत से लेकर कैंपस तक के दिग्गजों को लाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्य-क्षेत्र में वास्तविक दुनिया के अनुभवों और भविष्य के अवसरों से संबंधित अधिक जागरुकता और अनुभवी ज्ञान का स्थानांतर सत्र करवाया जाता है।

प्रवाह

प्रवाह, एक द्विवार्षिक पत्रिका है जो उद्योग जगत की प्रवृत्तियों और सर्वोत्तम अभ्यासों को उजागर करती है तथा ऑपरेशन्स की संकल्पना का विश्लेषण करती है।

लाइव प्रोजेक्ट्स

लाइव प्रोजेक्ट्स, ऑपरेशन्स के क्षेत्र में उद्योग जगत के साथ विद्यार्थियों की उन्नति के लिए उन्हें आगे बढ़ने में सक्षम बनाने के हेतु उद्योग जगत और सरकार के साथ मिलकर नए अवसरों की पहल भी की गई है।

कार्य़शालाएं

कार्य़शालाएं,  उत्तर-पूर्व के छोटे और मध्यम व्यवसायियों के सहायता करने के लिए कार्यशालाओं का आयोजित की जाती है, जिससे वे ऑपरेशन्स का ज्ञान प्राप्त कर सके और प्रतिभागियों का अपने व्यवसाय में आने वाली समस्याओं का समाधान मिल सके।

ओप-टिमास

ओप-टिमास,  एक ऑनलाइन इंटर कॉलेज ऑपरेशन क्रीड़ा है जो पूरे शैक्षणिक वर्ष में नियमित अंतराल पर आयोजित की जाती है। इस ऑनलाइन सीरीज में दिलचस्प इंटरकॉलेज क्रीड़ाएँ शामिल हैं जो ऑपरेशन्स का बुनियादी ज्ञान तथा सप्लाई चेइन की संकल्पना एवं कॉर्पोरेट जगत में कार्य-क्षेत्र से संबंधित परियोजनाओं के प्रति जागरुकता में प्रतिभागियों को रचनात्मकता, वैचारिक स्पष्टता और प्रतिस्पर्धी चपलता का परीक्षण हैं।

नवीनतम पत्रिका

वीडियोज

ओपर8 2016

संपर्क विवरण:

  • फोन - +91-8121121081
  • ई-मेल - opsclub@iimshillong.ac.in
downward