ushr team

यूएस एचआर, (यूनियन ऑफ स्टूडेंट फॉर रिसोर्सेंज)

  • उद्योग में मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में आईआईएम शिलाँग को सबसे आगे लाने के लिए
  • कॉर्पोरेट और शिक्षा के बीच अनुकूल माहौल पैदा करना
  • एचआर उत्साही को समकालीन प्रवृत्तियों और सर्वोत्तम प्रथाओं से जुड़ा रखते हुए

के बारे में

यूएस एचआर, भाप्रबंसं का मानव संसाधन क्लब है, जिसका आशय है- यूनियन ऑफ स्टूडेंट फॉर रिसोर्सेंज।

हम निम्नलिखितों पर ध्यान देते हैः

  • भाप्रबंसं शिलाँग के मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में सबसे आगे लाना। कार्पोरेट और अकादेमियों के बीच अनुकूल माहौल पैदा करना।
  • उद्योगों में सर्वोत्तम प्रैक्सिसों और समकालीक रुझानों के साथ लगे मानव संसाधन के उत्साहियों को बनाए रखना।

प्रमुख अद्यतन (अपडेट)

हमारे प्रमुख आयोजनों में ऑनलाइन क्वीज प्रतियोगिता “QuizHRia” शामिल है, जो जुलाई 2016 के अंत में होने जा रहा है। साथ ही हमारे पास EmergeE -2016 के प्रि-इवेंट के रूप में डब्ल्यू992 तैयार है जो भाप्रबंसं शिलाँग की वार्षिक उद्यमिता उत्सव और ख्लुरुथ्मा के अंग के रूप में बी स्कूल द्वारा तैयार है।

प्रमुख इवेंट

पोडियम

संस्थान के वार्षिक कार्पोरेट इंटरैक्शन सत्र ‘पोडियम’ के मानव संसाधन सम्मेलन में उपस्थित प्रमुख वक्ताओं के साथ मानव संसाधन सम्मेलन को सराहा। भाप्रबंसं शिलाँग के वार्षिक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में ‘इमर्ज’ के प्री-लंच इवेंट के एक हिस्से के रूप में हमने देशभर में बी स्कूलों के लिए एक केस स्टडी चुनौती का आयोजन किया। हम मानवीय संसाधनों के क्षेत्र में दिलचस्पी रखने वाले प्रसिद्ध संगठनों /स्पीकर्स से जीवंत परियोजनाओं और व्याख्यान लाने के प्रयासों में भी व्यस्त है।

हमने कोऑपरेट टू डोमिन जैसे इवेंट का भी आयोजन किया है, एक ऐसा कार्यक्रम जहां टीमों को प्रबंधन और मानव संसाधन तथा एचआईएडीडीए के विभिन्न पहलुओं का अनुभव करने का अवसर प्राप्त होते हैं, जहां राजनीति से लेकर व्यापारिक जगत तक के महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस और चर्चाएं होती थी।

podium-event-1
podium-event-2
podium-event-3
podium-event-4

नवीनतम पत्रिका

पत्रिका अवलोकन

प्रथम त्रैमासिक मानव संसाधन पत्रिका ‘टुगेदर’ को प्रकाशित कर भाप्रबंसं शिलाँग देशभर के सभी भाप्रबं संस्थानों में अपने आप को गौरवान्वित महसूस करता है। यह पत्रिका न सिर्फ मानव संसाधन व्यवसायी की आवश्यकताओं को पूरा करती है बल्कि उन सभी उभरते प्रबंधकों और लीडरों को भी सकारात्मक दृष्टि प्रदान करती है जो अपने संगठनों और कर्मचारियों को समृद्ध देखना चाहते हैं। इस पत्रिका के माध्यम से, हम रुचिकर व्यवसायियों के एक समूह को एक साथ लाने का प्रयास करते हैं तथा उनके योगदान की गुणवत्ता को बढ़ाने और इस कार्यक्षेत्र में नए विचारों को सामने लाने के लिए एक दूसरे की बुद्धिमत्ता और रचनात्मकता का उपयोग करते हैं। पत्रिका में शामिल विभिन्न प्रभागों के विवरण का अवलोकन निम्नलिखित है –

  • कवर स्टोरीः यह प्रभाग उन रचनाओं को प्रस्तुत करता है जो पत्रिका के वर्तमान अंक के थीम से संबंधित है। इसमें पूरे देश के बी-स्कूल प्रतिभागियों की रचनाएँ शामिल हैं।
  • कान्काक्शनः इस प्रभाग में हम मानव संसाधनों के विविध क्षेत्रों को कवर करने वाली रचनाएँ प्रस्तुत करते हैं।
  • कनफ्लक्सः यह प्रभाग कॉर्पोरेटों और अकादेमिशियनों को मानव संसाधनों के क्षेत्र में उद्योग के व्यवसायिकों के साथ साक्षात्कारों के साझा करने के द्वारा एक कदम करीब लाता है।
  • कॉर्पोरेट नगेट्सः इस प्रभाग में एक फर्म की पॉलिसी को अपने दृष्टिकोण के बयान से नीचे उन मानव संसाधन नीतियों में शामिल किया गया है, जो विशेष रूप से भर्ती प्रशिक्षण और लाभों के लिए होती है।
  • कॉनटेस्ट विथ द बेस्टः इस प्रभाग में उभरते हुए प्रबंधकों के एचआर प्रतियोगिता कौशल को तेज करने के लिए हम एक मिनि केस और क्वीज के रूप में एक चुनौती आरंभ करते हैं।

वीडियोज

usHR @ IIM Shillong

हमारी टीम

team TogetHR
downward